मैड्रिड ने खिताब क्यों गंवाया, इस पर क्रोस

15 जून 20210द्वाराअनुक्रमणिका

रियल मैड्रिड के मिडफील्डर टोनी क्रॉस का मानना ​​​​है कि एस्टाडियो अल्फ्रेडो डि स्टेफानो में सेविला के साथ मैच में विवादास्पद क्षण ने उनकी टीम को ला लीगा खिताब की कीमत चुकानी पड़ी।

https://pbs.twimg.com/media/E3ISqmlXEAQ9JxA.jpg

Toni Kroos ने Einfach Mal Luppen पॉडकास्ट पर सेविला गेम के बारे में बात की। उनके अनुसार, रियल मैड्रिड को 2-2 से ड्रॉ में समाप्त हुए खेल से दो अतिरिक्त अंक हासिल करने चाहिए थे और यह कि दो अंक शहर के प्रतिद्वंद्वियों एटलेटिको मैड्रिड से आगे रियल मैड्रिड के लिए लीग खिताब हासिल कर लेते।

करीम बेंजेमा को बॉक्स में नीचे लाए जाने के बाद रियल मैड्रिड को पेनल्टी दी गई इससे पहले कि VAR ने बेंजेमा से जुड़े पेनल्टी निर्णय से कुछ क्षण पहले मैड्रिड के डिफेंडर एडर मिलिटाओ के खिलाफ एक हैंडबॉल निर्णय लिया। सेविला के मिडफील्डर इवान राकिटिक ने परिणामी पेनल्टी को दूर करने के लिए सेविला को 2-1 से आगे कर दिया।

रियल मैड्रिड के लिए ईडन हैज़र्ड ने पूरे समय के स्ट्रोक पर बराबरी का स्कोर बनाया क्योंकि दोनों टीमों ने 2-2 से बराबरी की लेकिन टोनी क्रोस इस बात पर अड़े हैं कि उनकी टीम खेल से अधिक की हकदार है। खेल के समय, रियल मैड्रिड और सेविला दोनों अभी भी लीग खिताब के लिए संघर्ष में थे।

यदि निर्णय रियल मैड्रिड के पक्ष में जाता, तो वे एटलेटिको मैड्रिड के साथ समान बिंदुओं पर समाप्त हो जाते, जिससे उनके बेहतर हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के कारण लीग खिताब के साथ समाप्त हो जाता।

नवीनतम ला लीगा अभियान के अंतिम दिन, केवल रियल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड की मैड्रिड जोड़ी लीग के लिए विवाद में थी क्योंकि सेविला और बार्सिलोना दोनों लीग खिताब जीतने की दौड़ से बाहर हो गए थे। अंत में, रियल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड को सीजन के अंतिम दिन जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

रियल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड दोनों ने हाफ-टाइम अंतराल पर 1-0 से पिछड़ने से पहले खेल 2-1 से जीत लिया। रियल मैड्रिड ने घर में विलारियल खेला, जबकि एटलेटिको मैड्रिड रियल वलाडोलिड के मेहमान थे।