कप फाइनल XI के लिए क्रोस अनिश्चित

3 जून 20220द्वाराअनुक्रमणिका

सेवानिवृत्त जर्मन अंतरराष्ट्रीय टोनी क्रोस इस सप्ताह के अंत में लिवरपूल के साथ यूईएफए चैंपियंस लीग (यूसीएल) के फाइनल मुकाबले से पहले रियल मैड्रिड की शुरुआती XI में जगह बनाने को लेकर अनिश्चित हैं। रियल मैड्रिड ने 13 बार यूरोपियन कप/चैंपियंस लीग जीती है और उनके पास इसे 14 बार जीतने का मौका हैवां वह समय जब वे शनिवार को पेरिस में लिवरपूल से भिड़ेंगे। अपनी ओर से, लिवरपूल ने छह बार प्रतियोगिता जीती है और अगर वे पेरिस में रियल मैड्रिड को हराते हैं तो वे सात खिताबों पर नए ताज पहने हुए इतालवी चैंपियन एसी मिलान के साथ आगे बढ़ सकते हैं।


रियल मैड्रिड यूरोप की सबसे सफल टीम है और जहां तक ​​यूरोपीय कप/चैंपियंस लीग का संबंध है, खिताब के लिए दोहरे अंकों में एकमात्र टीम है। एसी मिलान सात खिताब के साथ दूसरी सबसे सफल टीम है, जबकि लिवरपूल छह खिताब के साथ तीसरी सबसे सफल टीम है।

फाइनल से पहले, टोनी क्रोस खेल शुरू कर सकते हैं मिडफ़ील्ड में स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा के साथ बेंच पर बहुत कड़ा। एक दशक से अधिक समय से, रियल मैड्रिड के पास कैसीमिरो, लुका मोड्रिक और टोनी क्रोस की मिडफ़ील्ड तिकड़ी है, लेकिन इस सीज़न में चीजें इस तथ्य के कारण बदल गई हैं कि उम्र अब उपरोक्त तिकड़ी के पक्ष में नहीं है। फेडरिको वाल्वरडे और पिछली गर्मियों में एडुआर्डो कैमाविंगा जैसे युवा मिडफील्डर को उम्मीद से अधिक रियल मैड्रिड मिडफील्ड में अधिक मिनट मिल रहे हैं। इस सीजन में चैंपियंस लीग नॉकआउट चरण के दौरान रियल मैड्रिड के लिए कैमाविंगा और वाल्वरडे बहुत महत्वपूर्ण रहे हैं।

क्रोस, मोड्रिक, कैमाविंगा, कैसीमिरो और वाल्वरडे सभी चैंपियंस से पहले तीन मिडफील्ड स्लॉट के लिए विवाद में हैं कार्लो एंसेलोटी द्वारा नियोजित रणनीति के आधार पर लीग फाइनल या चार मिडफ़ील्ड स्लॉट। क्रोएशियाई अंतरराष्ट्रीय मोड्रिक रियल मैड्रिड मिडफ़ील्ड में लगभग एक स्थिर है, विशेष रूप से बड़े खेलों में इस प्रकार रेड्स के खिलाफ खेल से पहले अन्य लोगों के लिए लड़ने के लिए दो या तीन मिडफ़ील्ड स्लॉट छोड़ देता है।